Sports

न्यूयार्क: अमेरिका की 37 साल की खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सोमवार से शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन में टेनिस इतिहास रचने की कोशिश करेंगी लेकिन कई ग्रैंडस्लैम विजेता और ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी भी खिताब की दौड़ में होंगी। सेरेना फ्लशिंग मिडोज में पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा से भिड़ेंगी। उन्हें पिछले साल के अमेरिकी ओपन फाइनल में नाओमी ओसाका से हार का सामना करना पड़ा था।

PunjabKesari
शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैम्पियन ओसाका ने कहा, ‘निश्चित रूप से मैं इस मुकाबले को देखूंगी। न्यूयार्क में हर कोई इस मैच को देखना चाहेगा।' सेरेना अपना 24वां ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतना चाहेंगी ताकि वह मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकार्ड की बराबरी कर सकें। वह क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीय और फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी से भिड़ सकती हैं। 

सेरेना ने 2017 आस्ट्रेलियन ओपन के बाद से कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है। वह पिछले साल अमेरिकी ओपन में ओसाका से हारी और पिछले दो विम्बलडन फाइनल में उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा जिसमें पिछले महीने वह रोमानिया की सिमोना हालेप से पराजित हुईं। बार्टी, ओसाका, हालेप और चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा भी अपना पहला ग्रैंडस्लैम हासिल करना चाहेंगी।