Sports

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (कोविड 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय प्रशंसक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों के साथ ‘सेल्फी’ या ‘आटोग्राफ’ नहीं ले पाएंगे। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डि कॉक और फॉफ डु प्लेसिस को भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी दिर्नेश दिए गए हैं इसमें उन्हें ‘दर्शकों से बातचीत’ और ‘सेल्फी लेने’ से रोका गया है। 

आईपीएल में दिशानिर्देश का करना होगा पालन

ipl logo punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे
सिर्फ वनडे सीरीज ही नहीं बल्कि 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में भी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को स्वास्थ्य संबंधित दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा जिसमें प्रशंसकों के समूहों के खिलाडिय़ों से बात करने, हाथ मिलाने की कोशिश करने या फिर सेल्फी लेने के लिए करीब आने पर रोक लगी होगी।

प्रशंसकों से मिलना, सेल्फी लेना बैन

south africa logo punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे
दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन के करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा- खिलाडिय़ों को बीमारी से रोकथाम संबंधित उपायों के बारे में बताया गया है क्योंकि वे विदेशों की यात्रा कर रहे हैं। इन उपायों में कई प्रोटोकाल शामिल हैं जिनका खुद के और साथ रहने वालों लोगों की सुरक्षा के लिए पालना करना जरूरी है। प्रशंसकों से मिलना, सेल्फी लेना और फोटो लेना भी इनमें शामिल था। 

दर्शकों के बीच ही होंगे मैच : सूत्र

आईपीएल के बंद स्टेडियम में कराए जाने के सुझाव आए हैं जिससे मैच टीवी पर और डिजिटल मंचों पर लाइव स्ट्रीम किए जाएं। लेकिन बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इससे इनकार किया। उन्होंने कहा कि क्या आपने एटीके बनाम बेंगलुरु एफसी के इंडियन सुपर लीग प्ले आफ मैच में दर्शकों की संख्या देखी थी? यह करीब 60,000 (50 हजार से ज्यादा) थी। इसलिए हम लोगों को क्यों रोकेंगे?