Sports

नई दिल्ली : देश भर में कोविड-19 मामलों में गिरावट शुरू होने के साथ ही भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने इस साल मार्च और अप्रैल में राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए चयन ट्रायल आयोजित करने का फैसला किया है। राइफल के लिए पहला और दूसरा चयन ट्रायल भोपाल में आठ से 21 मार्च तक होगा, इस दौरान पिस्टल ट्रायल दिल्ली में होंगे। चयन ट्रायल तीन और चार का आयोजन 26 मार्च से सात अप्रैल तक होगा, जिसमें राइफल का ट्रायल भोपाल जबकि पिस्टल का ट्रायल दिल्ली में होगा।

काहिरा में आगामी आईएसएसएफ विश्व कप के लिए भारतीय निशानेबाजी टीम का चयन 64वीं राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के अंतिम रैंकिंग अंक के साथ-साथ क्वालीफिकेशन स्कोर को ध्यान में रखते हुए किया गया था क्योंकि महामारी के कारण चयन ट्रायल आयोजित नहीं किया जा सका था। एनआरएआई ने टीम की घोषणा के बाद कहा कि भारत में कोविड-19 परिस्थितियों के कारण जनवरी 2022 में प्रस्तावित चयन ट्रायल स्थगित कर दिए गए थे। आईएसएसएफ विश्व कप, काहिरा के लिए टीमों के चयन से पहले ट्रायल आयोजित करने के लिए कोई समय नहीं बचा था।

पिस्टल और राइफल निशानेबाजों के लिए सत्र के पहले विश्व कप की भारतीय टीम में मनु भाकर और अभिषेक वर्मा सहित तोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ी शामिल नहीं है। टोक्यो में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 13 पिस्टल और राइफल निशानेबाजों में से केवल सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह पंवार, राही सरनोबत, ऐश्वर्या प्रताप तोमर और संजीव राजपूत को काहिरा प्रतियोगिता के लिए चुना गया था। काहिरा विश्व कप 26 फरवरी से शुरू होना है।