Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस बात से बेहद खुश है कि ऑस्ट्रेलिया ने आगामी सीरीज के लिए अपनी मजबूत टीम की घोषणा की है। पहले इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि कुछ शीर्ष खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते। पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी फैसल हसनैन ने कहा कि इस घोषणा से उन्हें आश्वासन मिलता है कि सीरीज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। 

हसनैन ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट और प्रशंसकों के लिए यह वास्तव में अच्छी खबर है कि उन्होंने मजबूत टीम की घोषणा की है क्योंकि उन्हें डर था कि उनके कुछ खिलाड़ी दौरे से बाहर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 मार्च से 5 अप्रैल के बीच पाकिस्तान में तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एक बार जब ऑस्ट्रेलिया अपना दौरा पूरा कर लेगा तो दूसरी बड़ी टीमें भी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगी। 

इससे देश में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) और एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) की प्रतियोगिताओं की मेजबानी का रास्ता साफ होगा। पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान पहुंचने के बाद सुरक्षा कारणों से सीरीज शुरु होने से पहले स्वदेश लौट गई थी जबकि इंग्लैंड ने इस देश का अपना दौरा रद्द कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।