IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शिफ्ट कर दिया गया है। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी पोस्ट की है। अब भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम के डॉ.वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि पहले ये वनडे इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बीसीसीआई और मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के बीच फ्री मैच पास वितरण को लेकर मतभेद चल रहा था। 

आखिर क्या था पूरा मामला?
PunjabKesari

बीसीसीआई ने अपने प्रायोजकों के लिए फ्री पास में हिस्सा मांगा था और यही मतभेद की मुख्य वजह था। एमपीसीए के संयुक्त सचिव मिलिंद कनमादिकर ने कहा था, "एमपीसीए की प्रबंध समिति ने फैसला किया है कि अगर बीसीसीआई फ्री मैच पास की अपनी मांग से पीछे नहीं हटता तो इंदौर में भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच का आयोजन संभव नहीं होगा। हमने बीसीसीआई को इसकी जानकारी भी दे दी है। हम बीसीसीआई की इस मांग को स्वीकार नहीं कर सकते हैं। पैवेलियन (हॉस्पिटैलिटी) गैलरी में सिर्फ 7000 सीटें हैं और 10 प्रतिशत के हिसाब से हमारे पास सिर्फ 700 सीटें बचती हैं। अगर इसमें से 5 प्रतिशत टिकटें हम देते हैं तो हमारे पास सिर्फ 350 हॉस्पिटैलिटी टिकट बचेंगे, लेकिन हमें भी अपने सदस्यों और कई सरकारी एजेंसियों की मांग को पूरा करना होता है"। 

क्या है बीसीसीआई का नया नियम?
PunjabKesari

बीसीसीआई के नए नियम के अनुसार देश के किसी स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता के सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट, प्रायोजकों और अन्य लोगों को मुफ्त बांटे जा सकते हैं।

बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा था
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने इस पूरे मामले के बीच कहा था, "हम इंदौर से मैच को शिफ्ट नहीं करना चाहते, लेकिन अगर कोई परेशानी या विवाद खड़ा होगा तो हमें वैकल्पिक जगह तैयार करनी होगी"। उन्होंने मिलिंद कनमादिकर पर आरोप लगाते हुए इसे ब्लैकमेल करने की रणनीति करार दिया था। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल अब इस प्रकार है:
21 अक्टूबर- पहला वनडे- गुवाहाटी
24 अक्टूबर- दूसरा वनडे- विशाखापट्टनम
27 अक्टूबर- तीसरा वनडे- पुणे
29 अक्टूबर- चौथा वनडे- मुंबई
1 नवंबर- 5वां वनडे- तिरुवनंतपुरम
 

.
.
.
.
.