Sports

नयी दिल्ली : दुनिया के पूर्व नंबर एक निशानेबाज उत्तर प्रदेश के सौरभ चौधरी ने मंगलवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में पुरुष 50 मीटर पिस्टल राष्ट्रीय चयन ट्रायल में दबदबा बनाते हुए सीनियर और जूनियर वर्ग में तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। पांचवें दिन पिस्टल स्पर्धाओं के चयन ट्रायल तीन और चार में एशियाई खेलों एवं युवा ओलंपिक चैंपियन सौरभ ने पुरुष और जूनियर पुरुष 50 मीटर पिस्टल टी चार में स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने पुरुष टी तीन में कांस्य जबकि जूनियर पुरुष टी तीन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता।


तोक्यो ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने वाले सौरभ ने टी चार में 60 शॉट की सीरीज में 562 अंक के साथ भारतीय नौसेना के कुणाल राणा को पछाड़ा जिन्होंने 555 अंक जुटाए। जूनियर पुरुष स्पर्धा में इसी स्कोर के साथ उन्होंने 547 अंक बनाने वाले पंजाब के अर्जुन सिंह चीमा को पीछे छोड़ा।

 

सौरभ इससे पहले पुरुष टी तीन स्पर्धा में वायुसेना के अनुभवी गौरव राणा और राजस्थान के ओम प्रकाश मिथेरवाल के बाद तीसरे स्थान पर रहे थे। गौरव ने 553 अंक के साथ स्वर्ण, ओम प्रकाश ने 553 अंक के साथ रजत जबकि सौरभ ने 552 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।
 

.
.
.
.
.