Other Games

कुवैत सिटी : भारत के युवा निशानेबाज सौरव चौधरी ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा पीला तमगा रहा। मेरठ के 16 साल के सौरव ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा का भी स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 8 खिलाडिय़ों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 के अंक के साथ अपना दूसरा स्वर्ण जीता। इस प्रतियोगिता में अर्जुन ने 237.7 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि कांस्य पदक चीनी ताइपै के हुआंग वेई्-ते (218) के नाम रहा। अनमोल (195.1) चौथे स्थान पर रहे।
PunjabKesari, Saurav chaudhary, Shooting, Asian Airgun championship, pistol, Gold, Shooting news in hindi, Manu Bhaker
युवा ओलंपिक चैम्पियन मनु भाकर हालांकि व्यक्तिगत पदक से चूक गयीं और 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में 196.4 अंक से चौथे स्थान पर रहीं।  अभिदन्या पाटिल ने भी आठ महिलाओं के व्यक्तिगत फाइनल में प्रवेश किया लेकिन वह सातवें स्थान पर रहीं। भारतीय महिला जूनियर टीम में मनु, अभिदन्या पाटिल और नेहा शामिल थीं जिन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 1694 अंक से टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता। टीम चीन से पिछड़ गयी जिसने 1704 अंक जुटाए।
PunjabKesari, sourav
सौरव ने इससे पहले अगस्त में एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के साथ विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप और पिछले महीने युवा ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। टूर्नामेंट में भारत की पदकों की संख्या 10 हो गई है जिसमें 3 स्वर्ण, 5 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं।

.
.
.
.
.