Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए अपना पहला टेस्ट कॉल मिलने के बाद सरफराज खान प्रातः 6.30 मैदान में प्रैक्टिस करने पहुंच गए। सरफराज को 2 फरवरी को विजाग के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था। सरफराज डेब्यू करने और बड़ी पारी खेलने के लिए उत्साहित हैं और इसलिए वह कड़ी महनत करते हुए इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। 

रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद भारत ने टेस्ट टीम में तीन खिलाड़ी शामिल किए जिसमें सरफराज, स्पिनर सौरभ कुमार और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया। भारत के लिए अपना पहला टेस्ट कॉल-अप अर्जित करने के ठीक एक दिन बाद सरफराज सुबह 6:30 बजे प्रशिक्षण के लिए मुंबई के मैदान में गए उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उसी की एक तस्वीर पोस्ट की। 

सरफराज ने भारत ए के लिए एक दौरे के खेल में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ एक अभूतपूर्व शतक बनाया था। मुंबई के बल्लेबाज ने 160 गेंदों पर 161 रन बनाए जिसमें 18 चौके और पांच छक्के शामिल थे। अहमदाबाद में भारत ए द्वारा इंग्लैंड लायंस को एक पारी और 16 रन से हराने पर उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। सरफराज पिछले कुछ वर्षों से घरेलू सर्किट में शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने नियमित रूप से भारतीय टीम, विशेषकर टेस्ट टीम के लिए कॉल-अप प्राप्त करने के लिए अपना नाम का दावा पेश किया है। वह रणजी ट्रॉफी 2022 सीज़न में 982 रनों के साथ शीर्ष स्कोरर थे और 2019/20 सीज़न में भी उन्होंने 928 रन बनाए थे।