Sports

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का समर्थन किया, जोकि हैदराबाद टेस्ट में ज्यादा स्कोर नहीं बना पाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी शुभमन केवल 74 रन ही बना सके थे। दूसरी ओवर श्रेयस के बल्ले से 2 मैचों में 41 रन निकले थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रेयस दोनों पारियों में 48 रन तो शुभमन 23 रन ही बना पाए थे।

Sarfaraz Khan, Rajat Patidar, Vikram Rathore, Cricket news, sports, india vs england, सरफराज खान, रजत पाटीदार, विक्रम राठौड़, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम इंग्लैंड


राठौड़ ने इस दौरान दूसरे टेस्ट में सरफराज खान या रजत  पाटीदार में से किसी मौका मिलेगा, पर अपनी राय भी रखी। उन्होंने कहा कि यह एक कठिन विकल्प होगा। निश्चित ही यह होगा। चयन तर्क के अनुसार, यह पाटीदार होना चाहिए। जब कोहली हैदराबाद और विशाखापत्तनम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे, तब मध्य प्रदेश के क्रिकेटर सराफर्ज और अन्य से आगे पहली पसंद थे। 

 


टेस्ट सीरीज से बमुश्किल 10 दिन पहले दौरे पर आई इंग्लैंड लायंस टीम के खिलाफ इस आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जो 2 शतक बनाए थे। उन्होंने अपने पूरे जीवन में रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए नंबर 4 और नंबर 5 पर बल्लेबाजी की है और 46 की औसत से 4000 रन बनाए हैं। लेकिन सरफराज ने पिछले तीन मैचों में मुंबई और भारत ए के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी की है।

 

 

बहरहाल, दूसरे टेस्ट से पहले कॉन्फ्रेंस के दौरान राठौड़ ने कहा कि हमारी टीम में 2-3 बल्लेबाज हैं। हमनें जयसवाल, श्रेयस अय्यर और शुभमन पर धैर्य रखने की जरूरत है। वह जब रन बनाएंगे तो बड़े रन बनाएंगे। बता दें कि दूसरे टेस्ट से पहले पुरुष चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया है। 

 

सरफराज भी इस दौरान प्लेइंग 11 में जगह पा सकते हैं। केएल राहुल अभी दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। रणजी ट्रॉफी 2021/22 सीज़न में 122.75 की औसत से 982 रन बनाने वाले सरफराज को मौका भुनाना होगा। टीम में सौरभ कुमार, वॉशिंगटन सुंदर और रजत पाटीदार भी जगह बनाने का प्रयास करेंगे। प्लइंग-11 कैसे होगी, इस पर राठौड़ ने बात करने से इंकार कर दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अंतिम निर्णय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा लेंगे। राठौड़ ने यह पूछे जाने पर कि कौन सा खिलाड़ी ऐसा कर सकता है। उन्होंने कहा कि यह एक कठिन विकल्प होगा।