Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मेन इन ब्लू के न्यूजीलैंड दौरे में भारत की अंतिम एकादश में नियमित मौका नहीं मिलने के बावजूद स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए प्रशंसकों का प्यार हैरान करने वाला है। कतर में चल रहे फीफा कतर विश्व कप 2022 में प्रशंसकों ने सैमसन का समर्थन किया और उनके पोस्टर लेकर पहुंचे, जिसकी एक तस्वीर राजस्थान रॉयल्स द्वारा साझा की गई। राजस्थान रॉयल्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें फैंस हाथों में संजू सैमसन के पोस्टर लिए लेकर खड़े हैं। 

ऑकलैंड में शुक्रवार को सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड से 7 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया में बदलाव की उम्मीद थी। ऐसा हुआ भी और एक अतिरिक्त गेंदबाज के लिए हरफनमौला दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी गई और सैमसन को प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया जिससे फैंस कप्तान शिखर धवन और मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण से नाराज थे। हालांकि मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। 

हैमिल्टन में रविवार को मैच के बाद धवन ने बताया कि सैमसन को क्यों ड्रॉप किया गया। धवन ने कहा, 'हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए संजू सैमसन चूक गए और हुड्डा आए। चाहर को चुना गया क्योंकि वह गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से स्विंग करा सकता है। हमारे कुछ लोग आराम कर रहे हैं लेकिन यह पक्ष अभी भी मजबूत है, गहराई दिखा रहा है।' गौर हो कि तीसरा और आखिरी वनडे मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है।