Sports

कोच्चि : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन सामने आए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कैसे 2021 सीजन में कप्तानी मिली। उन्होंने फ्रैंचाइजी के साथ अपनी कप्तानी यात्रा को भी याद किया। सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स 2022 सीजन के फाइनल में पहुंचा थाज जहां उन्हें गुजरात टाइटन्स से हार मिली थी। सैमसन ने कहा कि हम दुबई में खेल रहे थे और हमारे मुख्य मालिक मनोज बडाले मेरे पास आए और पूछा कि क्या मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं। मैंने कहा- हां, मैं तैयार हूं।

 

सैमसन पहली बार 2013 में रॉयल्स के साथ जुड़े थे। 2016 और 2017 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ रहे। फिर उनकी वापसी हुई। सैमसन ने कहा कि यह इतना आसान नहीं था। मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने पर्याप्त संख्या में मैच खेले हैं और मैंने यह जानने के लिए इस फ्रेंचाइजी में पर्याप्त समय बिताया है कि मैं वह भूमिका निभा सकता हूं, और मुझे विश्वास था कि मैं यह कर सकता है।

 

Sanju Samson, Rajasthan Royals, cricket news, IPL 2024, संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024

 

 

सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी शैली पर भी बात की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देश में क्रिकेट खेल रहे हैं जिसकी टीम दुनिया में नंबर 1 है तो मुझे लगता है कि यहां खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या भी ज्यादा होगी। अगर केरल के एक लड़के को आगे आना है और राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो उसे कुछ विशेष करना होगा, इसलिए मैं हमेशा विशेष बनना चाहता था।

 

 

सैमसन ने कहा कि मैं हमेशा अपनी बल्लेबाजी के तरीके से अलग दिखना चाहता था। मैं सिर्फ बल्लेबाजी की अपनी शैली बनाना चाहता था और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पहली गेंद थी, मैं बस वहां जाकर छक्का मारना चाहता था। इससे मेरी मानसिकता में बदलाव आया है और मैं बस कुछ अलग करना चाहता था जैसे कि हमें छक्का लगाने के लिए 10 गेंदों का इंतजार क्यों करना पड़ता है? बता दें कि राजस्थान रॉयल्स 24 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी।