Sports

मुंबई : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का मानना है कि वनडे में रन बनाने के लिए जूझ रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को यह सीखने की जरूरत है कि बीच के ओवरों में किस तरह से ‘स्ट्राइक रोटेट' करनी है। सूर्यकुमार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें वनडे विश्वकप (Cricket world cup) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है।

 


बांगड़ ने कहा कि वह (सूर्यकुमार) पहले ही कह चुका है कि उनके साथ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हैं और उन्होंने उनसे बात की है। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि बीच के ओवरों में बाउंड्री लगाना आसान नहीं होता है, क्योंकि गेंद पुरानी हो जाती है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार बहुमुखी प्रतिभा के खिलाड़ी हैं और वह निश्चित तौर पर बाउंड्री लगाने को अपना लक्ष्य लेकर चलते हैं। उन्हें इस बात की अच्छी समझ है कि बाउंड्री कहां लगानी है। लेकिन उन्हें यह पता करने की जरूरत है कि 25 से लेकर 40वें ओवर के बीच कैसे बल्लेबाजी करनी है।

 


बांगड़ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीच के ओवरों में कैसे रन बनाने हैं इसको लेकर उनके दिल और दिमाग में स्पष्टता है। वह टी20 प्रारूप की तरह ही बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो उन्हें यह पता करने की जरूरत है कि 25 से लेकर 40वें ओवर तक स्ट्राइक कैसे रोटेट करनी है। उन्हें इस अवधि में रन बनाने के लिए अपना तरीका ढूंढना होगा जिस पर वह निश्चित तौर पर सोच रहे होंगे।

 

Sanjay Bangar, Suryakumar Yadav, Cricket World Cup 2023, cricket news, sports, संजय बांगर, सूर्यकुमार यादव, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल