Sports

खेल डैस्क : सानिया मिर्जा के भारतीय खेल में शानदार करियर का मंगलवार को अंत हो गया क्योंकि सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप में पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के रूप में अपना आखिरी मैच खेला। सानिया मंगलवार को दुबई में अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हारकर पहले दौर में ही बाहर हो गईं। सानिया और कीज रूस की मजबूत जोड़ी वेरनोकिया कुदेर्मेटोवा और ल्यूडमिला सैमसोनोवा से ठीक एक घंटे में 4-6 0-6 से हार गईं। 25 साल की वेरोनिका सिंगल्स में 11वें और डबल्स में 5वें नंबर पर हैं जबकि ल्यूडमिला डबल्स में वल्र्ड नंबर 13 हैं।

36 वर्षीय सानिया जो 2003 में पेशेवर बनीं, छह ग्रैंड स्लैम खिताबों के साथ प्रतिस्पर्धी टेनिस से बाहर हो गईं, जिसमें स्विस दिग्गज मार्टिना हिंगिस के साथ तीन महिला युगल शामिल हैं। उन्होंने हमवतन महेश भूपति (2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन) के साथ तीन में से दो मिश्रित युगल जीते। उन्होंने ब्रूनो सोरेस के साथ यूएस ओपन की ट्रॉफी भी जीती।

मुकाबले की बात करें तो शुरुआती सेट में दोनों 4-4 पर बराबर थे। तभी कुदरमेतोवा और सैमसनोवा ने सानिया और कीज की जोड़ी को पिछाड़ते हुए 5-4 की लीड ले ली। इसके बाद वह सेट जीत गए। सानिया और उनकी जोड़ीदार की दूसरे सेट के पहले ही गेम में सर्विस टूट गई और इसके बाद मुकाबला एकतरफा हो गया।