Sports

सैन डिएगो (कैलिफोर्निया) : पोलैंड की टॉप सीड इगा स्वियातेक ने सैन डिएगो ओपन फाइनल में डॉना वैनिक को हराकर साल का आठवां खिताब जीत लिया है। स्वियातेक ने एकतरफा मुकाबले में वैनिक को 6-3, 3-6, 6-0 से मात दी। 

शीर्ष रैंकिंग वाली स्वियातेक ने अपने करियर का 11वां डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीतने के लिए एक घंटे 47 मिनट का समय लिया। स्वियातेक ने पहला सेट आसानी से अपने नाम किया लेकिन दूसरे सेट में वैनिक के आक्रामक खेल ने उन्हें कई अप्रत्याशित गलतियां करने के लिये मजबूर किया। स्वियातेक ने आखिरी सेट में वापसी की और लंबी रैलियां जीतते हुए सेट और मैच अपने नाम किया। यह इस साल स्वियातेक की 64वीं जीत है। 

साल 2013 में सेरेना विलियम्स की 78 विजयों के बाद स्वियातेक ने एक सीजन में (डब्ल्यूटीए टूर इवेंट्स और बिली जीन किंग कप प्ले सहित) सबसे अधिक मैच जीते हैं। स्वियातेक ने इस साल अमरीकी आयोजनों में भी असाधारण प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2022 में अमेरिकी धरती पर 24 मैच जीते जबकि केवल एक मुकाबला हारा है। वह सैन डिएगो ट्रॉफी उठाने से पहले इंडियन वेल्स ओपन, मियामी ओपन, और अमेरिकी ओपन के रूप में अपने करियर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं।