Sports

जकार्ताः पी वी सिंधू ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराया लेकिन खराब फार्म से जूझ रही साइना नेहवाल चार मैच अंक बचाने के बावजूद नोजोमी ओकुहारा से हार गई जिससे भारत एशियाई खेलों की महिला टीम बैडमिंटन स्पर्धा से बाहर हो गया। भारतीय महिला टीम ने इंचियोन में चार साल पहले कांस्य पदक जीता था। भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में दुनिया की सबसे मजबूत टीम से हार गई। 

PunjabKesari

सिंधू और यामागुची के बीच मुकाबला नजदीकी था लेकिन सिंधू ने 21.18, 21.19 से जीत दर्ज की। उसने 41 मिनट तक चला मुकाबला जीतकर भारत को बढत दिलाई। वह विश्व चैम्पियनशिप में भी यामागुची को हरा चुकी है। एन सिक्की रेड्डी और अराती सुनील को युकी फुकुशिमा और सायाका हिरोता ने 21.15, 21.6 से हराया। दूसरे महिला एकल मुकाबले में साइना ने शानदार वापसी करके दूसरे गेम में चार मैच अंक बचाये लेकिन एक घंटे 11 मिनट तक चला मुकाबला 11.21, 25.23, 16.21 से हार गई। शुरूआत में साइना ने कई सहज गलतियां की जबकि ओकुहारा काफी लय में थी। 

PunjabKesari

इसके बावजूद साइना ने दूसरे गेम में वापसी की लेकिन निर्णायक गेम में लय कायम नहीं रख सकी। करो या मरो के चौथे मुकाबले में सिंधू और अश्विनी पोनप्पा को मिसामी मत्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी ने 21.13, 21.12 से हराया। साइना पहले गेम में सिर्फ एक बार हावी होती नजर आई लेकिन ओकुहारा ने उसे कोई मौका नहीं दिया। वह 11.19 से पिछड़ गई और पहला गेम हार गई। दूसरे गेम में उसने वापसी की और पिछडऩे के बाद स्कोर 20 . 20 से बराबर किया। इसके बाद लगातार मैच प्वाइंट बनाकर गेम जीता लेकिन निर्णायक गेम में लय कायम नहीं रख सकी।