Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी मैच बिना किसी विवाद के पूरा नहीं होता है। सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप के दौरान दोनों टीमों के बीच श्री कांतीर्वा स्टेडियम पर बुधवार को हुए मैच में भी तनाव कम नहीं था, जहां भारतीय कोच इगोर स्टिमक के चलते भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों में लड़ाई हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

बारिश के बीच खेले गए पहले हाफ में सुनील छेत्री के दो गोल के दम पर भारत ने 2 . 0 से बढत बना ली लेकिन भारत के कोच इगोर स्टिमक की एक गलती ने तनाव बढा दिया । बेहद अनुभवी कोच स्टिमक ने उस समय दखल दिया जब पाकिस्तान के अब्दुल्ला इकबाल थ्रो इन की तैयारी में थे । स्टिमक ने खिलाड़ी से गेंद रोकने की कोशिश की जिसकी पाकिस्तानी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ ने निंदा की । 

रैफरी प्रज्वल छेत्री और अन्य मैच अधिकारियों को दोनों पक्षों को अलग करने के लिये दखल देना पड़ा । इसके बाद स्टिमक को लालकार्ड दिखाया गया क्योंकि फुटबॉल के नियमों के तहत विरोधी खिलाड़ी की कार्रवाई में जान बूझकर बाधा पहुंचाने पर यही सजा है । इसके बाद पूरे मैच में स्टिमक वहां खड़े नहीं रह सके और महेश गवली ने यह काम संभाला । 

मैच की बात करें तो भारतीय फुटबॉल टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की। बुधवार हुए श्री कांतीरावा स्टेडियम पर खेले गए इस हाईवोल्टेज मैच में कप्तान सुनील छेत्री का कमाल देखने को मिला, जिन्होंने हैट्रिक पूरी कर पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया। छेत्री ने पहला गोल 10वें मिनट में दागा, फिर दूसरा गोल 16वें मिनट में दागते हुए भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ तक यह बढ़त कायम रही। फिर दूसरे हाफ में 74वें मिनट में छेत्री ने गोल करते हुए हैट्रिक पूरी कर ली। इसी के साथ उनके 90 अंतरराष्ट्रीय गोल भी हो गए। अब वह सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। वहीं चौथा गोल उदांता सिंह कुमम ने 81वें मिनट में दागते हुए भारत की जीत तय कर दी।