Sports

नई दिल्ली : बल्लेबाजी के महानायक सचिन तेंदुलकर ने अपने प्रशंसकों और खिलाडिय़ों को कई ऑटोग्राफ दिए हैं। लेकिन उनका ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग को दिया गया ऑटोग्राफ उक्त खिलाड़ी ने काफी संभाल कर रखा है। हॉग ने एक शो के दौरान बताया- 2007 में हैदराबाद के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे खेला जा रहा था। भारत ने जीत के लिए 291 रनों का पीछा किया। तभी हॉग ने तेंदुलकर को बोल्ड किया, जोकि गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे।

Sachin Tendulkar, Brad Hogg, Australian player, Autograph,  Do not do it again, Cricket news in hindi, Sports news, IND vs AUS, India vs Australia

मैच के बाद हॉग ने द संडे एज को दिए एक साक्षात्कार में खुलासा किया-  मैंने सचिन को एक गेम में आऊट कर दिया था। इसके बाद मेरे पास एक फोटो थी जिस पर मैं उनका ऑटोग्राफ लेना चाह रहा था। मैंने उन्हें बुलाया और ऑटोग्राफ के लिए कहा-  उन्होंने इसपर एक संदेश लिखा। उसके नीचे हस्ताक्षर भी थे। लिखा था- यह फिर कभी नहीं होगा। होग्गी। हॉग के अनुसार ऐसा फिर कभी नहीं हुआ। वह तेंदुलकर का विकेट नहीं ले पाए। 

Sachin Tendulkar, Brad Hogg, Australian player, Autograph,  Do not do it again, Cricket news in hindi, Sports news, IND vs AUS, India vs Australia

हॉग जोकि क्रिकेटर से कमेंटेटर बन चुके हैं, ने कहा कि यह ऑटोग्राफ उनके लिए बेशकीमती है। हॉग ने कहा- यह बेशकीमती है। सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी के कैलिबर के साथ मैदान पर होना एक सम्मान की बात है। उसके खिलाफ गेंदबाजी करना एक शानदार अनुभव है। यह एक शानदार अनुभव है। 
बता दें कि उक्त मैच में भारतीय टीम युवराज सिंह की 115 गेंदों में 121 रनों की पारी के बावजूद 47 रनों से हार गया था। हॉग ने 1996 से 2014 के बीच सात टेस्ट, 123 एकदिवसीय और 15 टी 20 आई खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 17, 157 और 7 विकेट झटके।