Sports

नई दिल्ली : 'मास्टर ब्लास्टर' सचिन तेंदुलकर ने जम्मू-कश्मीर पैरा टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन की सराहना की और उन्हें सभी के लिए प्रेरणा बताया। आमिर जब 8 साल के थे, तब अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ खो दिए थे। उन्होंने हार नहीं मानी और 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं, जब एक शिक्षक ने उनकी क्रिकेट प्रतिभा का पता लगाया और उन्हें पैरा क्रिकेट से परिचित कराया।
सचिन ने एक्स पर लिखा- हर डिलीवरी के साथ बाधाओं को पार करते हुए, आमिर "असली लेग स्पिनर" के रूप में सामने आते हैं! आप सभी के लिए प्रेरणा हैं।"
 

 

इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग 2024 (ISPL) के शुरुआती मैच में सचिन और आमिर ने मैदान साझा किया था। वह हाल ही में गुजरात जाइंट्स की टीम से मिलने और प्रतिष्ठित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उनका खेल देखने के लिए बेंगलुरु में थे। उत्साहित आमिर ने कहा कि यह पहली बार है जब मैं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का दौरा कर रहा हूं और मैं बहुत खुश हूं कि गुजरात जायंट्स ने मुझे आमंत्रित किया। टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह टीम से मिलकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि तरन्नुम पठान मेरी पसंदीदा हैं। उनके साथ क्रिकेट पर बात करके अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि यह दौरा उनकी सबसे यादगार यादों में से एक रहेगा और उन्होंने कहा कि डब्ल्यूपीएल उभरते क्रिकेटरों के लिए एक बेहतरीन मंच है। 

 


खुद को मिले समर्थन के बारे में बोलते हुए आमिर ने कहा कि मैं अदानी समूह और डॉ. प्रीति अदानी को धन्यवाद देना चाहता हूं। वे मेरे करियर में बहुत कठिन समय में मेरे साथ खड़े रहे, और मैं उनकी मदद के लिए बहुत आभारी हूं। आमिर का हमसे मिलना अच्छा लगा। उनकी कहानी प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत है। टीम के लिए उनके साथ बातचीत करना काफी यादगार था। मुझे खुशी है कि अदानी समूह उनका समर्थन कर रहा है क्योंकि ऐसी पहल और इरादा उत्साहजनक है।

 

गुजरात जायंट्स की मेंटर मिताली राज ने कहा कि उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं और आशा है कि वह आगे बढ़कर नेतृत्व करना जारी रखेंगे। आमिर की कहानी ने हम सभी के दिलों को छू लिया, और गुजरात जायंट्स को खुशी है कि हम उसे डब्ल्यूपीएल में शामिल कर सके।