Sports

खेल डैस्क :  वानखेड़े के मैदान पर विराट कोहली ने शतक जड़ने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के वनडे फॉर्मेट में लगाए गए 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। स्टेडियम में विराट का यह कारनामा देखने के लिए सचिन तेंदुलकर भी परिवार के साथ विशेष तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने विराट के शतक पर उठकर तालियां बजाईं और भारतीय बल्लेबाज का उत्साह बढ़ाया। सचिन ने इसके कुछ समय बाद ही टि्वटर पर विराट कोहली के लिए एक संदेश भी लिखा। 

 

सचिन ने लिखा- जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है। मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। और इसे सबसे बड़े मंच पर - विश्व कप सेमीफाइनल में - और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।


मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और अपनी टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी। रोहित ने 4 छक्के लगाते हुए 47 रन बनाए। वहीं दूसरे छोर पर खड़े शुभमन गिल ने भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वह जब 79 रन बनाकर खेल रहे थे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद विराट कोहली ने अपना शतक पूरा किया। विराट ने 117 रन बनाए जोकि वनडे में उनका 50वां शतक है। विराट के  बाद श्रेयस अय्यर ने भी शतक पूरा किया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (डब्ल्यू), मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।