Sports

तोरंगा : रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। टेलर ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने यहां बे ओवल में खेले जा रहे पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मैदान पर कदम रखा। यह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए टेलर का 438 वां मैच है। ब्लैककैप ने टेलर की इस उपलब्धि पर ट्विट किया- टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। उसने बॉक्सिंग डे टैस्ट में भी काफी उम्मीदें हैं।

इससे पहले डैनियल विटोरी ने न्यूजीलैंड के लिए 437 मैच खेले थे। तीसरे नंबर पर 432 मैचों के साथ ब्रेंडन मैकुलम हैं। उसके बाद स्टीफन फ्लेमिंग 392 का नाम आता है। 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि पहले ही ओवरों में उन्होंने टॉम लाथम और ब्लंडेल के विकेट गंवा दिए थे। लेकिन विलियमसन ने इसके बाद टेलर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और न्यूजीलैंड को मुश्किल स्थिति से निकाला।  विलियमसन ने नाबाद 94 रन बनाए तो टेलर ने 70 रनों का योगदान दिया।

वहीं, मैच के बाद टेलर ने कहा- करियर की शुरुआत में मैं इसीमें खुश रहता था कि मुझे कुछ मैच खेलने को मिल रहे हैं। पर मैं यहां तक आऊंगा इसे देखकर और भी अच्छा लगता है। मुझे नहीं पता कि एंकर ने तब क्या कहा था लेकिन मुझे कुछ पाकिस्तानी प्लेयर ने बधाई दी थी। वहीं, पिच की बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह इतनी हरी नहीं है जितनी यहां पिछले दो मैचों से थी। ऐसा टेस्ट मैच में होता है। हम खुश है कि हम वापी कर पाएं। 

टेलर ने कहा- शाहीन आज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। वह आप को शॉट मारने के लिए गेंद नहीं दे रहे थे। कई बार ऐसी गेंदबाजी के सामने मुश्किल हो जाती है। हालांकि न्यूजीलैंड के लिए शुरुआत विकेट गंवाना बड़ा घाटा साबित नहीं हुआ। हमने वापसी की और अपनी टीम को प्रैशर की स्थिति से उबारकर ले गए।