Sports

पेरिस : रेप जैसे घिनौने आरोपों से जूझ रहे जुवेंटस फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस बार भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के लिए दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिए नामित 30 खिलाडिय़ों में शामिल हैं। फ्रांस फुटबाल मैगजीन द्वारा दिए जाने वाला उक्त अवॉर्ड रोनाल्डो पिछले लगातार दो सालों से जीतते आ रहे हैं। उनके नाम पर अब तक 5 बार यह ट्रॉफी हो चुकी है। 33 साल के रोनाल्डो अमरीकी मॉडल कैथरीन द्वारा लगाए गए रेप के आरोपों से जूझ रहे हैं। इन आरोपों के कारण ही रोनाल्डो की सबसे बड़ी प्रायोजक कंपनी उनसे 72 अरब का करार तोडऩे के मूड में भी दिख रही है। अगर ऐसा हो गया तो यह किसी भी गेम में किसी खिलाड़ी का सबसे बड़ा नुकसान होगा। रोनाल्डो के लिए एक चिंता की बात यह भी है कि फीफा ने अपनी वेबसाइट से रोनाल्डो की तस्वीर हटा दी है। 

PunjabKesari

रोनाल्डो के तरह बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी भी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं। रोनाल्डो और मैसी पिछले कई वर्षों से यह खिताब अपने नाम कर रहे हैं। हालांकि इस बार क्रोएशिया के मिडफील्डर लुका मोडरिच और वेल्स फारवर्ड गारेथ बेल उनको कड़ी टक्कर दे सकते हैं। मोडरिच रूस फीफा विश्वकप में गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीते थे। मोडरिच गत माह फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुने गए थे। वहीं, बेल ने लीवरपूल के खिलाफ चैंपियंस लीग फाइनल में 2 गोल किए थे।

PunjabKesari

अवॉर्ड के लिए फ्रांस के विश्वकप विजेता पॉल पोग्बा, काइलन एमबापे, एंटोनी ग्रिजमैन, एन गोलो कांते, कप्तान ह्यूगो लोरिस, राफेल वराने भी नामित हुए हैं। खेल पत्रकारों के पैनल ने इन खिलाडिय़ों का चयन किया है। दिलचस्प है कि वर्ष 1956 से दिए जा रहे इन पुरस्कारों में पहली बार महिलाओं को भी पुरस्कार दिए जाएंगे। इस बार 15 खिलाडिय़ों की सूची में से विजेता को चुना जाएगा।

.
.
.
.
.