Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना लेकर उतरी भारतीय टीम का सेंचुरियन के मैदान पर तीसरे ही दिन सपना टूट गया। दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 32 रन से पहला टेस्ट मैच जीत लिया। शर्मनाक हार से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी परेशान दिखे। टेस्ट में 5 और 0 रन बनाने वाले रोहित ने मैच के बाद कहा कि हम जीतने के लिए अच्छे नहीं थे। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद केएल ने अच्छी बल्लेबाजी करके हमें वह स्कोर दिलाया लेकिन फिर हम गेंद से परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सके और फिर आज बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो हमें सामूहिक रूप से एक साथ आना होगा और हमने ऐसा नहीं किया।


रोहित ने कहा कि यहां पर कुछ लोग पहले भी आ चुके हैं। हम जानते हैं कि यहां क्या उम्मीद करनी है। यहां हर किसी की अपनी योजना है। हमारे बल्लेबाजों को चुनौती मिली और हम अच्छी तरह से इसका सामना नहीं कर पाए। यह बाउंड्री स्कोरिंग मैदान था। हमने उन्हें स्कोर बनाते देखा। हमें विपक्षी टीम और उनकी ताकत को भी समझने की जरूरत है। हमने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, इसलिए हम यहां खड़े हैं।

 

Rohit Sharma, Centurion Test, SA vs IND, Team india, cricket news, sports, रोहित शर्मा, सेंचुरियन टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

रोहित ने कहा कि 3 दिनों के भीतर खेल खत्म करने के लिए बहुत अधिक सकारात्मकता नहीं है, लेकिन केएल ने दिखाया कि हमें इस तरह की पिच पर क्या करने की जरूरत है। हमारे गेंदबाज, इनमें से बहुत से लोग पहले यहां नहीं आए हैं इसलिए मैं ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता। हमारे लिए फिर से संगठित होना महत्वपूर्ण है, हम खिलाड़ी के रूप में ऐसे समय से गुजरते हैं और हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

 

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में केएल राहुल के शतक की मदद से 245 रन बनाए थे।  जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर के 185 रनों की बदौलत 408 रन बनाए। 163 रन से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 131 रन ही बना पाई। टीम इंडिया के लिए अकेले विराट कोहली क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 76 रन बनाए लेकिन यह टीम के काम न आ सके और भारतीय टीम ने पारी और 32 रन से मुकाबला गंवा दिया।