Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सोमवार को पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा के साथ मुंबई लौट आए। भारतीय कप्तान को उनके परिवार के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर देखा गया। रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के सीनियर्स प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद ब्रेक लिया था। इसके तहत वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच टी20 मैचों की सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।


विश्व कप फाइनल में भारत की हार के बाद भारतीय कप्तान लोगों की नजरों से दूर रहे लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पत्नी के साथ छुट्टियों की एक तस्वीर साझा की। रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप के दौरान बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और 597 रनों के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट का समापन किया। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 11 मैचों के अभियान के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े, जिसमें वनडे विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना भी शामिल है।

रोहित अभी ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 दिसंबर से शुरू होने वाली आगामी टी20ई और एकदिवसीय सीरीज भी बाहर हैं। उन्हें और विराट कोहली को भी सफेद गेंद से राहत दी गई है। भारतीय कप्तान अब 26 दिसंबर से सेंचुरियन में प्रोटियाज के खिलाफ शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करते मैदान पर नजर आएंगे।