Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका को घर में टी-20 सीरीज में पहली बार हराने वाले कप्तान बनकर रोहित शर्मा ने कहा कि हमने सीरीज से पहले कहा था कि हम बेहतर होते जाएंगे। तीनों विभागों में अच्छा करने के बाद भी हम बेहतर होना चाहते हैं। पिछली 2 सीरीज में हमने देखा कि विपक्षी टीमें अद्भुत खेल दिखाकर आपको चुनौती देती है। बहुत विभागों पर हमें मेहनत करनी है। गेंदबाजी हमारी समस्या है, हमें उस पर काम करना होगा। हम वापस जाकर देखेंगे कि ऐसी कठिन टीमों के विरुद्ध हम क्या बेहतर कर पाएंगे। खिलाडिय़ों को स्पष्टा देनी होगी और यह मेरा काम है। हम कठिन प्रश्नों के उत्तर खोजते रहेंगे। 

 

वहीं, टी-20 विश्व कप पर रोहित बोले- हमारे बहुत सारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं। इसलिए परिस्थितियों से अनुकूल होने के लिए हम पहले पर्थ जा रहे हैं। 15 सदस्यीय दल में से आधे लोग ऑस्ट्रेलिया में पहली बार खेल रहे हैं। हमने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी अभ्यास मैच आयोजित किए हैं जहां हमें अच्छी तैयारी करने का अवसर मिलेगा। बुमराह के बाहर होने के बावजूद हमारे पास ऐसा गेंदबाज है जिसके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है। मैं उसका नाम तो नहीं जानता लेकिन जल्द ही पता चलेगा।

 

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंदौर के होलकर स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 में शून्य पर आऊट हो गए। रोहित मैच के पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए थे। इसी के साथ उन्होंने क्रिकेट जगत का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। रोहित टी-20 आई में सबसे ज्यादा 43 बार सिंगल डिजिट में आऊट होने वाले प्लेयर बन गए हैं। पहले यह रिकॉर्ड केविन ओ ब्रायन के नाम पर था।