Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और मेजबान टीम (भारत) ने पहले मैच में जीत की बदौलत सीरीज 1-0 से अपने नाम की। मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी इकाई का मार्गदर्शन करते हुए टेस्ट का पहला प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किया। सिराज ने मैच के बाद कहा कि रोहित भाई ने दबाव न लेने का सुझाव दिया था। 

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी शानदार प्रदर्शन करने वाले सिराज ने कहा कि वह कभी भी दबाव में नहीं थे। उन्होंने कहा, ‘टेस्ट में यह मेरा पहला मैन ऑफ द मैच पुरस्कार है। मैं बहुत खुश हूं। यहां तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी। मैंने अपनी योजनाओं को सरल रखा और सही तरीके से उसे मैदान पर उतारा। सिराज ने कहा, ‘जब आप इस तरह की परिस्थितियों में विकेट लेते हैं, तो आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ता है। रोहित भाई ने मुझसे खुद पर विश्वास करने, कोई दबाव न लेने का सुझाव दिया था।' 

गौर हो कि सिराज को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था लेकिन दूसरी पारी में वह वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और पांच विकेट लेकर पूरी टीम को तहस नहस कर दिया। भारत के मैच जीतने की भी उम्मीदें थी लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा।