Sports

नई दिल्ली : भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की प्रशंसा की और कहा कि 22 वर्षीय वह व्यक्ति है जो वर्तमान में रहता है और भविष्य के बारे में नहीं सोचता। जायसवाल ने हाल ही में न्यूजीलैंड के सुपरस्टार केन विलियमसन और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका को पछाड़ते हुए फरवरी 2024 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। 

बाएं हाथ का बल्लेबाज वर्तमान में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रनों के मामले में सबसे आगे है और फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो शानदार दोहरे शतकों ने उन्हें मदद की है। एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में बात करते हुए पंत ने कहा कि युवाओं ने भारत के लिए आगे बढ़कर "अद्भुत" काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर जायसवाल इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो वह बहुत आगे तक जाएंगे। 

पंत ने कहा, 'वास्तव में आश्चर्यजनक। जिस तरह से सभी युवा आगे बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि यह वास्तव में आश्चर्यजनक है क्योंकि आप जानते हैं समय के साथ कुछ नए लोग टीम में आते हैं। हर बार आप उन्हें प्रदर्शन करते हुए नहीं देखेंगे, लेकिन जब वे प्रदर्शन करते हैं तो बहुत अधिक नहीं सोचते... और जायसवाल ऐसे व्यक्ति हैं जो शांत रहना पसंद करते हैं और बस वही करते रहते हैं जो वह कर रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर वह ऐसा करना जारी रखते हैं, तो लंबा सफर तय करेंगे।' 

जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न घरेलू श्रृंखला के दौरान भारत के लिए एक असाधारण खिलाड़ी थे। पांच मैचों और 9 पारियों में जायसवाल ने 89.00 की औसत से 712 रन बनाए जिसमें दो दोहरे शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 214* था।