Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने सनसनीखेज प्रदर्शन से चल रहे आईपीएल 2023 में अपना नाम बनाया है। 25 वर्षीय रिंकू ने उस समय इतिहास रच दिया जब उन्होंने लीग के 13वें मैच में गुजरात टाइटन्स के गेंदबाज यश दयाल के खिलाफ लगातार पांच छक्के जड़े और अपनी टीम के लिए एक असंभव जीत दर्ज की। हाल ही में रिंकू सोशल मीडिया पर विराट कोहली की बैटिंग की नकल करते नजर आए थे।

केकेआर का ये बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव पर था। शुभमन ने उनसे कोहली के कुछ शॉट्स को दोहराने के लिए कहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने पहले दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए स्ट्रेट ड्राइव खेला और फिर कोहली की नकल करते हुए कवर ड्राइव खेला। बाद में उन्हें गिल द्वारा कोहली के ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट खेलने के लिए कहा गया और बल्लेबाज ने खुशी-खुशी हामी भर दी। स्टार इंडिया क्रिकेटर की रिंकू द्वारा की गई नकल को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

इस बीच, रिंकू ने रविवार, 23 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्ले से अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। दूसरी पारी में 8.2 ओवर के बाद 70/4 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, रिंकू ने 33 गेंदों में 53* रनों की शानदार पारी खेली और अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। वह पांचवें विकेट के लिए जेसन रॉय के साथ 65 रन की साझेदारी में भी शामिल हुए।

हालांकि, उनकी पारी व्यर्थ चली गई क्योंकि केकेआर सीएसके के द्वारा मिले 235 के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका, जिससे उन्हें 49 रन से हार मिली। टूर्नामेंट में अब तक की सात पारियों में उन्होंने 58.25 की औसत और 157.43 की स्ट्राइक रेट से 233 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्द्धशतक उनके नाम हैं। बल्ले से उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद, केकेआर का सीजन अच्छा नहीं रहा क्योंकि वे छह मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं। रिंकू के लगातार पांच छक्कों द्वारा मिल जीत के बाद नितीश राणा की अगुवाई वाली टीम लगातार चार गेम हार चुकी है।