Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे और तीसरे बहु दिवसीय मैच के लिए बीसीसीआई ने भारत 'ए' टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम ने इंगलैंड से 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। इससे पहले भारत ए टीम इंगलैंड लायंस के खिलाफ प्रैक्टिस मुकाबले खेल रही है। बड़ी बात यह है कि पुरुष चयन समिति ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे और तीसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत 'ए' टीम की घोषणा कर दी है जिसमें रिंकू सिंह को भी मौका दिया गया है। तिलक वर्मा और अर्शदीप सिंह को अहमदाबाद में मेहमान इंग्लैंड लायंस के खिलाफ आखिरी दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में चुना गया है। 

 


रिंकू हाल ही में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे। उन्होंने अब तक 43 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 58.47 की औसत से 3099 रन बनाए हैं। जबकि रिंकू को केवल आखिरी 4 दिवसीय मैच के लिए चुना गया था, उनके यूपी टीम के साथी यश दयाल और झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा रेलवे के उपेन्द्र यादव भी अतिरिक्त कीपर रखे गए हैं। इस जोड़ी ने केएस भरत और ध्रुव जुरेल की जगह ली, जो दोनों इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद और विजाग में पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए सीनियर टीम में शामिल होंगे।

 


दूसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत 'ए' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल

तीसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत 'ए' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र, वाशिंगटन सुंदर, शम्स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल

 

बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन, जो दक्षिण अफ्रीका में रिजर्व ओपनर थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट में जगह पाने से चूक गए अब भारत ए टीम की कप्तानी जारी रखेंगे। मानव सुथार और पुलकित नारंग, जो वर्तमान में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहला चार दिवसीय मैच खेल रहे हैं, हालांकि अगले 2 मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।