Sports

पुडुचेरी : मणिशंकर मुरासिंह, आकाशदीप और शाहबाज अहमद के तीन-तीन विकेट के दम पर पूर्वी क्षेत्र ने देवधर ट्रॉफी मैच में सोमवार को यहां मध्यक्षेत्र को छह विकेट से हराया। हरफनमौला मुरासिंह ने 10 ओवर में 29 रन खर्च किये जबकि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद और तेज गेंदबाज आकाशदीप ने क्रमश: 30 और 35 रन दिये जिससे पूर्वी क्षेत्र की टीम 50 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई। 

एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले रिंकू सिंह ने 63 गेंद में 54 रन बनाये लेकिन उन्हें मध्य क्षेत्र के दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्वी क्षेत्र ने उत्कर्ष सिंह की 104 गेंद में 89 रन की पारी से 46.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। उत्कर्ष ने पहले विकेट के लिए अभिमन्यु ईश्वरन (38) के साथ 91 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के जड़े। 

टीम के लिए सुभ्रांशु सेनापति ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया। इससे पहले मध्य क्षेत्र के सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल (नाबाद 39) को रिटायर हर्ट होना पड़ा। जबकि शाहबाज और आकाशदीप ने शुरुआती चार विकेट झटक कर पूर्वी क्षेत्र का दबदबा बनाया। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर रिंकू को भी बड़े शॉट खेलने में परेशानी हुई। मुरासिंह की गेंद पर आउट होने से पहले वह अपनी पारी में सिर्फ दो छक्के ही लगा सके। टीम ने 31 रन के अंदर आखिरी चार विकेट गंवा दिए।