Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टईडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है और इस सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, जबकि सूर्यकुमार यादव को सीरीज के लिए उप-कप्तान चुना गया है।  पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार को उप कप्तानी सौंपने के फैसले का समर्थन किया है और कहा कि सूर्युकमार यादव अपने शानदार प्रदर्शन के चलते उप-कप्तान बने हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी है। हार्दिक पांड्या कप्तान हैं और सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान हैं। जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए उन्हें उप-कप्तानी देना सही है।" 

उन्होंने आगे कहा, “यह सिर्फ टीम में वरिष्ठता का मामला नहीं है, बल्कि अगर आप अन्यथा भी देखें, तो वह बहुत सारे क्रिकेट अनुभव के साथ आए थे। थोड़ा देर से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उप-कप्तान, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा विकल्प है। हार्दिक पंड्या, जिन्हें टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी सौंपी गई थी - ऐसा लगता है कि यह अब अंतिम फैसला है, कि हार्दिक पांड्या आने वाले समय में, यानी आगामी विश्व कप तक भारतीय टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे।" 

भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 2021 में डेब्यू करने के बाद से सूर्युकमुार यादव टी20 फॉर्मेंट में लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं।  उन्होंने अब 48 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों मं कुल 1,675 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत 45 से अधिक है और 175 से ऊपर की स्ट्राइक रेट रहा है। उनके बल्ले से इस दौरान तीन शतक भी निकल चुके हैं।