Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया प्रबंधन ने एक बार फिर से अनुशासन तोड़ने पर खिलाड़ियों पर चाबुक चलाया है। इस पर यह चाबुक शुभमन गिल और आवेश खान पर चला है। दोनों प्लेयर टी20 क्रिकेट विश्व के लिए टीम इंडिया के साथ अमेरिका में हैं। इन्हें यूएसए लेग के मैच खत्म होने के बाद देश लौटने के लिए बोल दिया गया है। पहले लगा था कि न्यूयॉर्क में किसी खिलाड़ी के चोटिल न होने की सूरत में यह फैसला लिया गया है लेकिन बाद में रिपोर्ट्स आई कि शुभमन को अनुशासन के मामले में सजा दी जा रही है। यह मामले और क्रिकेट फैंस की और चर्चा पा गया जहां यह खबर सामने आई कि शुभमन ने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा को अनफॉलो कर दिया है। 

 

Shubman Gill, Team India, Rohit sharma, T20 world cup 2024, cricket news, sports, शुभमन गिल, टीम इंडिया, रोहित शर्मा, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार, खेल


टी20 विश्वकप शुरू होने से पहले चर्चा थी कि शुभमन को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जाएगा। क्योंकि भारत के पास पहले से यशस्वी जायसवाल जैसा ओपनर है। लेकिन फिर से टीम प्रबंधन ने शुभमन पर भरोसा जताया और उन्हें बतौर ट्रेवलिंग रिजर्व टीम के साथ रखा। उनके साथ रिंकू सिंह, अवेश खान और खलील अहमद भी ट्रेवलिंग रिजर्व थे। लेकिन इन चारों क्रिकेटरों को अब तक एक भी मौका नहीं मिला है क्योंकि टीम इंडिया के बल्लेबाज हो या गेंदबाज, इस समय शानदार लय में चल रहे हैं। 

 

 

Shubman Gill, Team India, Rohit sharma, T20 world cup 2024, cricket news, sports, शुभमन गिल, टीम इंडिया, रोहित शर्मा, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार, खेल


अंदरूनी रिपोर्टों के मुताबिक गुजरात टाइटंस के कप्तान के स्वदेश वापस जाने का कथित कारण 'अनुशासनात्मक मुद्दे' हैं। जब से वह अमेरिका में हैं तब से उन्हें टीम के साथ यात्रा करते नहीं देखा गया है। इसके अलावा अफवाह है कि वह अपना समय टीम से दूर बिताते हैं और साइड बिजनेस में व्यस्त रहते हैं।


इसी बीच शुभमन गिल की इंस्टाग्राम फोलोइंग लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम न होना भी क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर रहा है। शुभमन अक्सर सीनियर क्रिकेटरों की फोटोज पर कमेंट करने के चलते चर्चा में रहते थे लेकिन क्रिकेट प्रशंसक पा रहे हैं कि अब वह रोहित शर्मा को इंस्टाग्राम पर फालो नहीं कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ इन्हीं कारणों के चलते कुछ महीने पहले इशान किशन को भी टीम से हटा दिया गया था। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई।