Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हमेशा उनकी नंबर 1 टीम रहेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए दो सत्रों में 16 मैचों के बाद गेल 2011 संस्करण के लिए नीलामी में नहीं बिके। हालांकि, गेल के लिए किस्मत तब बदल गई जब RCB ने उन्हें तेज गेंदबाज डर्क नानेस की जगह पर शामिल किया। इसके बाद से जमैका के इस खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और गेंदबाजों को खूब धोता रहा। 2013 में, गेल ने आईपीएल इतिहास में नाबाद 175 रन का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया।

यह टी20 क्रिकेट में अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है, हालांकि कई खिलाड़ियों ने इसे पार करने की कोशिश की है। गेल ने कहा कि उन्हें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, केएल राहुल और अन्य खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना अच्छा लगा। गेल ने कहा, "मेरे पास कुछ महान पल हैं, न केवल विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ, बल्कि फ्रेंचाइजी के अन्य खिलाड़ियों के साथ भी। आरसीबी में, मैं सरफराज खान, मनदीप सिंह और केएल राहुल से मिला। ये लोग भी शानदार थे। और, बेशक, दो महान खिलाड़ियों कोहली और एबीडी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना बहुत अच्छा था। हम एक-दूसरे से सीखते थे।"

गेल ने कहा, ''हम ट्रॉफी जीतना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं इस फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहता हूं। आरसीबी हमेशा मेरी नंबर-वन टीम रहेगी। मुझे यह फ्रेंचाइजी पसंद है और मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा था।" गेल 2011 से 2017 तक सात सीजन के लिए RCB के साथ रहे, जिसके बाद उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए कुछ सीजन खेले। 142 आईपीएल मैचों में गेल ने 148.96 की स्ट्राइक रेट से छह शतक और 31 अर्धशतक के साथ 4965 रन बनाए।