Sports

मुम्बई : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा है कि सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान वह पारी का अंत आते-आते थक गए थे और ख़ुद को रिटायर्ड आउट करने का सोच रहे थे ताकि दिनेश कार्तिक मैदान पर आ सकें। हालांकि 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर उनके साथी ग्लेन मैक्सवेल ही आउट हो गए और इसके बाद दिनेश कार्तिक ने आकर 8 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। इससे बेंगलुरु 192 के एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच गया। 

डुप्लेसी ने कहा कि अगर कार्तिक इसी तरह से छक्के लगाते रहे तो कोई भी दूसरे छोर से उनको बल्लेबाज़ी करते देखना चाहेगा। वह अपनी भूमिका को लेकर बहुत ही स्पष्ट हैं। मैं बीच में कोशिश भी कर रहा था कि मैं आउट हो जाऊं ताकि कार्तिक बल्लेबाज़ी के लिए आ सके। मैं बहुत थक भी गया था और जब वह बल्लेबाज़ी करने आएं तो मैंने उन्हें बताया कि मैं रिटायर्ड आउट होने की सोच रहा था। डुप्लेसी ने इस पारी में 50 गेंदों पर 73 रन बनाए।

हर्षा भोगले ने उनसे दो बार पूछा कि क्या वह ‘रिटायडर् आउट' होने की सोच रहे थे? डुप्लेसी ने कहा कि हां रिटायर्ड आउट, लेकिन तभी हमने विकेट खो दिया। हालांकि एक दूसरी सोच यह भी थी कि इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं है और शॉट खेलने से पहले बल्लेबाज़ों को कुछ गेंद समझना पड़ रहा था। इसलिए मैं सोच रहा था कि अगर कार्तिक आएंगे तो उन्हें भी हाथ खोलने से पहले कुछ गेंद लगेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने पहली गेंद से ही शॉट खेलें। उनका एक कैच भी छूटा, जिसका हमें फ़ायदा मिला।