Sports

कोलकाता : लखनऊ सुपर जॉयंट्स के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अपने प्रदर्शन के प्रति निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) बुलेट ट्रेन जैसा हो गया है, गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं बचा। मुंबई इंडियंस के साथ होने वाले अहम मैच से एक दिन पहले बिश्नोई ने कहा कि खेल बड़ा तेज हो गया है और इस सत्र तो यह बुलेट ट्रेन जैसा चल रहा है। फ्रेंचाइजी क्रिकेट बहुत खतरनाक स्तर से ऊपर चली गई है और बहुत ज्यादा तेजी से भी खेली जा रही है। आपने देखा होगा कि गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं बचा है। इस बार 260 रन भी हासिल हो रहे हैं। अंतिम 4 ओवर में 60 रन चाहिए, वो 2 ओवर में बन जा रहे हैं।

 

Ravi Bishnoi, IPL 2024, IPL news, Lucknow Super Giants, रवि बिश्नोई, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, लखनऊ सुपर जायंट्स

 


बिश्नोई ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से पूछेंगे तो मतलब जैसा मैं चाह रहा था, सीजन वैसा नहीं जा रहा है। लेकिन एक टीम के रूप में हमारा सीज़न बड़ा अच्छा जा रहा है। मैं बड़ा खुश हूं, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं प्रयास कर रहा हूं कि और बेहतर करके टीम को और अच्छी पोजीशन में पहुंचा सकूं। अगर मैं और थोड़ा अच्छा करूँगा तो टीम और अच्छी स्थिति में होगी।

 

टी-20 विश्वकप में चयन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये काम अभी सर मेरे हिसाब से चयनकर्ताओं पे ही छोड़ दें तो ज्यादा बेहतर रहेगा क्योंकि उनका जो फैसला रहेगा वो काफी चीजें सोच समझकर रहेगा और उनको जो बेहतर लगेगा वही करेंगे। व्यक्तिगत तौर पर पूछोगे तो बिलकुल विश्व कप एक बड़ी चीज होती है और हर कोई खेलना चाहता है अपनी लाइफ में। मैं भी जरूर खेलना चाहता हूं लेकिन अभी इस समय ये काम चयनकर्ताओं पर ही छोड़ दें तो ज्यादा अच्छा होगा।

 


मयंक यादव की गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि मयंक के पास जैसी गति है वो हर मैच में हमारे लिए अहम है, लेकिन उसकी फिटनेस हमें देखनी पड़ेगी। इतनी स्पीड से बॉल डालना आपको भी पता है कि बड़ा मुश्किल काम है। अगर वो पूरी तरह फिट नहीं है तो हम उसके साथ रिस्क नहीं ले सकते। थोड़ा बहुत भी उसका जो भी निर्णय है वो मैनेजमेंट ले रही है।