Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हरा दिया और प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 144 रन बनाए जवाब में लखनऊ की टीम को राशिद खान की शानदार गेंदबाजी ने 82 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। राशिद खान ने इस मैच में 4 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

PunjabKesari

राशिद खान टी20 फॉर्मेट में 450 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वह ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं और दूसरे लेग स्पिनर गेंदबाज हैं। राशिद खान से पहले टी20 फॉर्मेट में ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर ने इस फॉर्मेट में अपने नाम 450 विकेट हासिल किए हैं।

 

वहीं टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राशिद खान तीसरे नंबर पर हैं। टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में 587 विकेट लिए हैं और वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वहीं इमरान ताहिर 451 विकेट के साथ दूसरे और राशिद खान 450 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

587 - ड्वेन ब्रावो
451 - इमरान ताहिर 
450 - राशिद खान
437 - सुनील नरेन
416 - शाकिब अल हसन

गौर हो कि राशिद खान ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करवाया। राशिद ने लखनऊ के खिलाफ गेंदबाज करते हुए 3.5 ओवर में 24 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए। उनके इस प्रदर्शन के बदौलत ही गुजरात की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज हो पाई है।