Sports

इंदौर: सलामी बल्लेबाज यश दुबे और रजत पाटीदार के अर्धशतकों के दम पर गत चैम्पियन मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को यहां गजब का जुझारूपन दिखाते हुए आंध्र को पांच विकेट से हराकर रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मध्य प्रदेश पहली पारी के हिसाब से 151 रन से पिछड़ रहा था और उसने गुरूवार को तीसरे दिन वापसी की तथा आंध्र को दूसरी पारी में 32.3 ओवर में महज 93 रन पर समेट दिया। 

इस तरह मध्य प्रदेश को जीत के लिये 245 रन का लक्ष्य मिला और उसने गुरूवार को बिना विकेट गंवाये 58 रन बना लिये थे। फिर शुक्रवार को उसने 61 ओवर में बचे हुए 187 रन बनाकर एक दिन रहते मैच जीत लिया। इस तरह आंध्र के कप्तान हनुमा विहारी की चोटिल कलाई के बावजूद एक हाथ से बल्लेबाजी करने की साहसिक पारी भी टीम के लिये काम नहीं आ सकी और मध्य प्रदेश ने 77 ओवर में पांच विकेट पर 245 रन बनाकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। मध्य प्रदेश का सामना अब आठ फरवरी को बंगाल से होगा जो पिछले चरण के अंतिम चार मैच का दोहराव होगा। 

मध्य प्रदेश ने कर्नाटक के अलूर में हुए उस मैच में 174 रन से जीत हासिल की थी। कप्तान आदित्य श्रीवास्तव (02) को छोड़कर मध्य प्रदेश के शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने शुक्रवार को चौथे दिन उपयोगी योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मंत्री दिन की दूसरी गेंद पर आउट हुए और वह अपने रात के स्कोर में एक रन का इजाफा भी नहीं कर पाये। 

दुबे (58 रन) ने फिर शुभम शर्मा (40 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी निभायी जिसके बाद वह आउट हो गये। पाटीदार (55 रन) ने सारांश जैन (नाबाद 28 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये 49 रन जोड़े जिससे मध्य प्रदेश का स्कोर चार विकेट पर 207 रन था। जैन ने फिर हर्ष गवली (नाबाद 18 रन) के साथ औपचारिकता पूरी कर टीम को जीत दिलायी। आंध्र के लिये ललित मोहन और पृथ्वी राज ने दो दो विकेट झटके जबकि नीतिश कुमार रेड्डी को एक विकेट मिला।