Sports

कोयंबटूर : तमिलनाडु ने नारायण जगदीशन की नाबाद 248 रन की पारी की बदौलत रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 489 रन का विशाल स्कोर बनाकर स्टंप तक रेलवे के 126 रन तक दो विकेट झटक लिए। 5 विकेट पर 286 रन से आगे खेलने उतरे तमिलनाडु के लिए जगदीशन ने कल के अपने स्कोर में 45 रन और जोड़कर प्रथम श्रेणी में अपना दोहरा शतक पूरा किया।

 


जगदीशन को दूसरे छोर पर अच्छा साथ नहीं मिला जिससे उन्होंने 45 रन और जोड़े। लेकिन दूसरे छोर पर खिलाड़ियों के आउट होने से तमिलनाडु की पारी खत्म हो गयी। रेलवे के लिए आकाश पांडे ने 3 विकेट झटके। स्टंप तक रेलवे के लिए प्रथम सिंह 76 रन बनाकर खेल रहे हैं। रेलवे ने सलामी बल्लेबाज शिवम चौधरी (16) और विवेक सिंह (11) को सस्ते में गंवा दिया। मैसूर में गोवा को पहली पारी में 321 रन पर समेटने के बाद कर्नाटक ने मयंक अग्रवाल (114) और देवदत्त पडीक्कल (101) के शतकों से स्टंप तक 4 विकेट पर 251 रन बना लिए।

 


गोवा ने सुबह 8 विकेट पर 228 रन से खेलना शुरू किया और अर्जुन तेंदुलकर (53 रन) आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। टीम के लिए स्नेहल कौथांकर (83) उनके शीर्ष स्कोरर रहे। विजयकुमार विशाक, एम वेंकटेश और रोहित कुमार को तीन तीन विकेट मिले। चंडीगढ़ में गुजरात ने चंडीगढ़ के खिलाफ दूसरे दिन स्टंप तक 2 विकेट गंवाकर 86 रन बना लिए। खराब रोशनी के कारण इस मैच में पहले दिन का खेल नहीं हो सका था। मेजबान टीम ने क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और गुजरात के 19 रन पर दो विकेट झटक लिये। जगजीत सिंह ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (05) और उर्विल पटेल (14) दोनों को आउट किया।

 


मोहाली में ग्रुप सी के एक अन्य मैच में त्रिपुरा ने स्टंप तक पंजाब के 78 रन तक 7 विकेट झटक लिए। पहले दिन का खेल खराब रोशनी के कारण नहीं हो पाया था। पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (21) और नेहाल वढेरा (33) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। त्रिपुरा के लिए मनिशंकर मुरासिंह और राणा दत्ता ने 2-2 विकेट झटके।