Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : खराब मौसम के कारण दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ करके विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की करने की की ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है क्योंकि तीसरा टेस्ट ड्रॉ की ओर अग्रसर है। 

बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दो दिन मैच विलंब से शुरू हुआ और शुक्रवार को कोई खेल नहीं हो सका। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में चार विकेट पर 475 रन बना लिए हैं और उस्मान ख्वाजा 195 के स्कोर पर क्रीज पर हैं। अब ऑस्ट्रेलिया दुविधा में है कि उसे बाकी दो दिन में कितने रन बनाने होंगे और दक्षिण अफ्रीका को दूसरी बार आउट करने के लिए कितना समय लगेगा क्योंकि पिच स्पिनरों की मदद नहीं कर रही है। 

यहां शुक्रवार की सुबह से ही बारिश हो रही है जिससे मैदानकर्मियों को फील्ड तैयार करने का मौका ही नहीं मिला। पहले दो टेस्ट के साथ ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला पहले ही जीत चुका है। तीसरा टेस्ट जीतने पर जून में इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाती। ख्वाजा ने बृहस्पतिवार को लगातार तीसरा शतक जमाया और अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बना चुके हैं। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 174 रन था जो उन्होंने 2015 में ब्रिसबेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था।