Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में गुजरात टाइट्ंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 रनों से मात दी। गुजरात ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई। अंतिम ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन इस ओवर में लखनऊ के लगातार चार विकेट गिरे, जिसमें मोहित शर्मा ने 2 विकेट कैच आउट करवाकर हासिल किए जबकि अन्य दो बल्लेबाज रन आउट हो गए। वहीं इस मैच में लखनऊ जीत के लगभग करीब आकर हार गई, जिसके बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उन्हें पता नहीं चला कि टीम आखिरी पलों में कैसे हार गई।

केएल राहुल ने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, लेकिन ऐसा हुआ है। मैं नहीं कह सकता कि कहां गलती हुई, लेकिन हमने आज दो अंक गंवाए, यह क्रिकेट है। मुझे लगा कि हम गेंद से शानदार थे, 135 का मतलब 10 रन अंडर पार स्कोर था, गेंदबाजी असाधारण थी, हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं, हमें इसे ध्यान से लेना होगा। लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, 7 मैचों में 8 अंक, हम आज परिणाम के गलत पक्ष में थे। हम खेल में काफी आगे थे और मैं वास्तव में गहरी बल्लेबाजी करने की कोशिश नहीं कर रहा था, मैं अभी भी अपने शॉट्स खेलना चाहता था, गेंदबाजों का सामना करना चाहता था, लेकिन उन्होंने उस 2-3 ओवर की अवधि में नूर अहमद और जयंत यादव की अच्छी गेंदबाजी की, हम शायद हाथ में विकेट लेकर कुछ और मौके लेने चाहिए थे, उन्होंने शालीनता से गेंदबाजी की, लेकिन मुझे लगता है कि हम कुछ बाउंड्री के मौके चूक गए, आखिरी 3-4 ओवरों में दबाव हम पर आ गया, हमने तब तक अच्छा खेला। हालांकि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो कप्तान हार्दिक पांड्या की संयम और आक्रामकता से भरी अर्धशतकीय पारी और अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा के आखिरी ओवर के कमाल से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को यहां खनऊ सुपरजाइंट्स पर रोमांचक जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या ने 50 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 37 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल हैं। इसके बावजूद गुजरात छह विकेट पर 135 रन ही बना पाया। लखनऊ के लिए अच्छी शुरुआत के बावजूद आखिरी ओवरों में लचर बल्लेबाजी के कारण यह स्कोर भी बड़ा बन गया और उसकी टीम आखिर में सात विकेट पर 128 रन ही बना सकी।