Sports

पोर्ट ऑफ स्पेन : हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली कई खिलाड़ियों के लिए एक वास्तविक प्रेरणा हैं। विराट कोहली ने 182 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 76 रन बनाए जिससे भारत ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रनों से हरा दिया। भारतीय क्रिकेट टीम क्वींस पार्क ओवल में दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ने वाली है। 

हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा, 'विराट कई खिलाड़ियों के लिए एक वास्तविक प्रेरणा हैं, टीम में भी कई खिलाड़ी उनका आदर करते हैं।' संख्याएँ और आंकड़े अपने आप बोलते हैं, यह सब किताबों में है। जब कोई नहीं देख रहा होता है तो वह पर्दे के पीछे जो प्रयास और काम करता है वह अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि इसने उसे 500 मैच खेलने के लिए प्रेरित किया है, वह बहुत फिट है और अभी भी बहुत अच्छा कर रहा है। यह आसान नहीं है, उन्होंने बहुत त्याग किया है और बहुत कड़ी मेहनत की है।' मैंने उन्हें व्यक्तिगत रूप से जाना है और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। 

गुरुवार को होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 100 टेस्ट मैच पूरे हो जाएंगे। इस बारे में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, वेस्टइंडीज और भारत के बीच 100वां टेस्ट मैच खेलना एक शानदार अवसर है। दो महान क्रिकेट खेलने वाले देश जो सफल रहे हैं। दोनों देशों में क्रिकेट के प्रति बहुत जुनून है। मैं जानता हूं कि मैं बड़ा होकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की सराहना करता हूं।' कुछ महान खिलाड़ियों ने इन 100 परीक्षणों में शानदार क्रिकेट खेला है। इसका हिस्सा बनना एक विशेष अवसर है।'