Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अपनी रणनीति को लेकर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर तीखा हमला किया। अपने YouTube चैनल पर बोलते हुए, अली ने कोच के रूप में राहुल द्रविड़ द्वारा की गई गलतियों की ओर इशारा किया और यह भी कहा कि 'अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा' को छोड़कर, टीम के भारतीय खिलाड़ी थके हुए दिखे।

उन्होंने कहा, “मैं राहुल द्रविड़ का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, हमेशा रहा हूं और रहूंगा। वह क्लास प्लेयर हैं, लेजेंड हैं। लेकिन एक कोच के तौर पर वह बिल्कुल जीरो हैं। आपने भारत पर टर्निंग पिचें तैयार कीं। बस मुझे इसका जवाब दो। जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो क्या इसी तरह के विकेट थे? उनके पास उछाल भरी पिचें थीं, है ना? भगवान जानें वो क्या सोच रहे थे। जब उपर वाला अक्ल बांट रहा था तो पता नहीं कहा पहाड़ों के पीछे हुपे हुए थे.” 

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को ओवल में तीन दिनों के बाद भारत के खिलाफ 296 रनों की बढ़त हासिल की और डब्ल्यूटीसी फाइनल पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। चाय से पहले एक शानदार भारत को 296 रन पर आउट कर दिया गया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में स्टंप तक 123 रन बनाकर 173 रन की अपनी विशाल बढ़त को पीछे छोड़ दिया। अली को लगता है कि कोई चमत्कार ही भारत को मैच हारने से बचा सकता है।

उन्होंने कहा, ''भारत उसी वक़्त मैच हार गया था जब उन्होंने टॉस जीतने के बाद शुरुआती दो घंटों की चिंता करते हुए गेंदबाजी चुनी थी और जिस तरह की गेंदबाजी का प्रदर्शन हो रहा था वो बिल्कुल आईपीएल की तरह थी। लंच तक भारतीय गेंदबाज इतने खुश नजर आए मानो उन्होंने मैच जीत लिया हो। अब भारत सिर्फ इतना कर सकता है कि उन्हें सस्ते में आउट करने की उम्मीद है और चौथी पारी में चमत्कार की उम्मीद है। भारत के 120 ओवरों के दौरान, मैं केवल 2-3 खिलाड़ियों को फिट होते हुए देख सका - रहाणे, कोहली और जडेजा। बाकी थके हुए लग रहे थे।”