Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। इस घोषणा की पूरी उम्मीद थी क्योंकि इस महान बल्लेबाज को बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने राजी कर लिया था। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे द्रविड़ को भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल के लिये इस पद पर नियुक्त किया है।

भारत के लिए खेलने वाले महान खिलाड़ी 47 वर्षीय द्रविड़ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की पहली पसंद थे जिन्होंने दुबई में उनसे बात कर इस पद के लिए आवेदन करने के लिए राजी किया था। द्रविड़ के आवेदन करने के बाद बीसीसीआई को किसी अन्य आवेदन को देखने की जरूरत ही नहीं पड़ी। बीसीसीआई के अनुसार कि क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया (सीनियर पुरूष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया। इस समिति में सुलक्षणा नायक और आर पी सिंह शामिल हैं। पूर्व भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ये भी पढ़े -  रोहित-राहुल की जोड़ी ने तोड़ दिया गंभीर-सहवाग का यह बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - रोहित शर्मा ने लगाया 23वां अर्धशतक, यह रिकॉर्ड भी किए अपने नाम

बीसीसीआई ने 26 अक्टूबर को इस पद के लिए आवेदन मंगाए थे क्योंकि निर्वतमान रवि शास्त्री का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना बहुत सम्मान की बात है और मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं।उन्होंने साथ ही मौजूदा भारतीय टीम को यहां तक पहुंचाने के लिएअपने पूर्ववर्ती शास्त्री को उनकी भूमिका के लिए शुक्रिया किया। शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि टीम के साथ काम करते हुए मैं इसे आगे ले जाऊंगा।