Sports

लंदन: स्पेन के राफेल नडाल चोट के कारण इस महीने से शुरू होने जा रहे सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं जिससे सर्बिया के नोवाक जोकोविच के लिए वर्ष का अंत नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर बनना भी सुनिश्चित हो गया है। 
Sports news, Tennis news hindi, Rafael Nadal, ATP Finals Tournament, due to injury, Out
विश्व के मौजूदा नंबर दो खिलाड़ी नडाल प्रतिष्ठित एटीपी टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी थे लेकिन चोट के कारण उनके सत्र का भी यहीं समापन हो गया। नडाल ने बताया कि उन्हें अपने सीधे पैर के टखने का ऑपरेशन कराना है जबकि उनके पेट में भी परेशानी है जिसके कारण वह गत सप्ताह पेरिस मास्टर्स में भी नहीं खेल सके थे। 
PunjabKesari, Sports news, Tennis news hindi, Rafael Nadal, ATP Finals Tournament, due to injury, Out
स्पेनिश खिलाड़ी के हालांकि फाइनल्स से हटने का सीधा फायदा सर्बियाई खिलाड़ी को होना तय है जो अब वर्ष का समापन विश्व के शीर्ष रैंक खिलाड़ी के तौर पर करेंगे। इस बीच विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने एटीपी फाइनल्स में जगह बना ली है। 
Sports news, Tennis news hindi, Rafael Nadal, ATP Finals Tournament, due to injury, Out
32 साल के नडाल ने टूर्नामेंट से हटने की घोषणा करते हुए कहा, मैं आपको बता रहा हूं कि मेरे लिए वर्ष का अंत यहीं हो गया है। मेरे लिए यह काफी पेचीदा सत्र रहा है, टेनिस के लिहाका से काफी अच्छा लेकिन चोटों के हिसाब से काफी खराब। जून में नडाल ने रिकार्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन जीता था और विंबलडन तथा यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे। लेकिन यूएस ओपन में उन्हें चोट के कारण सेमीफाइनल मैच में रिटायर होना पड़ा और उसके बाद से  टेनिस टूर्नामेंट नहीं खेल सके हैं। 

.
.
.
.
.