Sports

मेलबर्न: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल और विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने शनिवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम में अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। सेरेना विलियम्स और गत चैम्पियन नाओमी ओसाका के बाहर होने के एक दिन बाद दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा का सफर भी महिलाओं के ड्रा से खत्म हो गया। इस तरह शीर्ष तीन महिला वरीय खिलाड़ियों में से प्लिस्कोवा और ओसाका के हारने से हालेप और 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर के लिए बड़ी बाधा हट गई हैं।

स्पेन के स्टार नडाल शुक्रवार को देर रात रोजर फेडरर के जॉन मिलमैन के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को देखने के बाद हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा के खिलाफ कोर्ट पर उतरे। तैंतीस साल के नडाल ने कहा, ‘मैंने यह मैच रात एक बजे तक देखा। इस मैच को देखे बिना नींद आना असंभव था।' लेकिन उन पर थकान का कोई असर नहीं दिख रहा था, उन्होंने एक घंटे 38 मिनट में 6-1 6-2 6-4 से जीत हासिल की।

नडाल मेलबर्न में जीत के साथ फेडरर के रिकार्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर सकते हैं। अब वह कारेन खाचानोव और निक किर्गियोस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे। वहीं हालेप ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिंतसेवा को 6-1 6-4 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनायी जिसमें उनका सामना बेल्जियम की एलिसे मर्टन्स से होगा जिन्होंने सिसी बेलिस के खिलाफ तीन सेट में जीत हासिल की।