Sports

नई दिल्ली : उतार-चढ़ाव भरी फॉर्म से गुजर रही दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पांच स्थान के नुकसान से 17वें स्थान पर खिसक गई। चोट के कारण पांच महीने के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए सिंधू मौजूदा सत्र में एक भी खिताब नहीं जीत पाई हैं। दुनिया की पूर्व नंबर दो खिलाड़ी सिंधू को राष्ट्रमंडल खेल 2022 में खिताबी जीत के दौरान टखने में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर' हो गया था। उनके अभी 14 टूर्नामेंट में 49,480 अंक हैं। 

सिंधू की एक दशक से अधिक समय में यह सबसे खराब रैंकिंग है। वह पिछली बार जनवरी 2013 में 17वीं रैंकिंग पर काबिज थीं। यह भारतीय खिलाड़ी 2016 से शीर्ष 10 में शामिल थी और अप्रैल 2016 में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल करने में सफल रहीं। सिंधू को उम्मीद होगी कि वह अगले साल अप्रैल में खत्म होने वाले ओलंपिक क्वालीफिकेशन समय के दौरान फॉर्म हासिल कर लेंगी, विशेषकर इंडोनेशिया के पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन कोच मोहम्मद हाफिज हाशिम की सेवाएं लेने के बाद। 

एचएच प्रणय भी पुरुष रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से 10वें पायदान पर हैं। लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत क्रमश: 12वें और 20वें स्थान पर बने हुए हैं। साइना नेहवाल पांच स्थान के नुकसान से विश्व रैंकिंग में 36वें स्थान पर खिसक गई हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तीसरे स्थान पर बरकरार है। त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद महिला युगल में एक स्थान के नुकसान से 19वें स्थान पर हैं। मिश्रित युगल में कोई भारतीय जोड़ी शीर्ष 25 में नहीं है।