Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को उनके ही घर में 13 रनों से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 215 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 6 विकेट पर 201 रन ही बना पाई। इस मैच में पंजाब के कप्तान सैम करन ने शानदार कप्तानी के साथ-साथ बल्लबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 29 गेंदों 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। उनको इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसके बाद उन्होंने कहा कि यह अवॉर्ड उन्हें नहीं मिलना चाहिए था।

रोहित शर्मा ने कहा, "मुंबई का मैदान कमाल का है। यहां का वातावरण अविश्वसनीय है। यह जीत हमारे लिए काफी सकारात्मक है। मुझे नहीं लगता कि मुझे मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए, क्योंकि लड़कों ने मैच को अच्छी तरह से खत्म किया है। शिखर धवन के बिना हम जानते हैं कि हमें वह जिम्मेदारी उठानी थी। हमारा समूह वास्तव में अच्छी तरह से एक साथ आ रहा है। शिखर जल्द फिट होंगे। हमने 7 में से 4 मैच जीते और यह बुरा नहीं है। प्रबंधन और स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन मिला है। लड़के खुद का आनंद ले रहे हैं और अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है और महत्वपूर्ण बात यह है कि खेल का आनंद लें और खुद पर ज्यादा दबाव न डालें।"

मैच की बात करें तो कप्तान सैम करन (55) और हरप्रीति सिंह (41) के बीच 92 रन की उपयोगी भागीदारी के बाद अर्शदीप सिंह (29 रन पर चार विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने शनिवार को यहां एक रोमांचक मुकाबले में मुबंई इंडियंस के खिलाफ 13 रन से जीत दर्ज की। वानखेड़े स्टेडियम की बल्लेबाजों को मदद देने वाली पिच पर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये आठ विकेट पर 214 रन बनाये जिसके जवाब में मुबंई की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 201 रन ही बना सकी। कप्तान रोहित शर्मा (44) और कैमरून ग्रीन (67) के बीच 76 रन की भागीदारी के बाद फार्म में आये विस्फोटक सूर्य कुमार यादव के 26 गेंदों पर 57 रन की पारी से मुबंई ने मैच को रोमांच की ओर मोड़ दिया था मगर आखिरी ओवर फेंकने आये अर्शदीप ने लगातार दो गेंदों पर स्टंप तोड़ू विकेट लेकर न सिर्फ मैच का रोमांच खत्म किया बल्कि अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी।