Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए खेलने के बावजूद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में असफल रहे। ऑस्ट्रेलिया ने लंदन के केनिंग्टन ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए भारत को 209 रन से हराया। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के बावजूद पुजारा रन नहीं बना पाए। पुजारा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में दो पारियों के दौरान भारत के लिए सिर्फ 41 रन बनाए। 

कनेरिया ने कहा, 'चेतेश्वर पुजारा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दो महीने से अधिक समय तक काउंटी क्रिकेट खेले। दिलचस्प बात यह है कि वह उसी काउंटी में खेले थे। ससेक्स के लिए खेलने के बावजूद वह इसे मैनेज नहीं कर पा रहे थे। यह इंगित करता है कि काउंटी क्रिकेट में गेंदबाज कमजोर थे और उन्होंने रन बनाए।' उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कहीं बेहतर थे और वह उनके खिलाफ प्रदर्शन नहीं कर सके। उसने कुछ महीनों तक इस तरह की विकेट पर खेला और अभ्यास किया और परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ था, लेकिन फिर भी वह एक शीर्ष पारी खेलने में असमर्थ था।' 

पुजारा, बाकी भारतीय शीर्ष क्रम के साथ-साथ बड़े रन बनाने में विफल रहे। शीर्ष चार भारतीय बल्लेबाजों में से किसी ने भी दो पारियों के दौरान अर्धशतक नहीं बनाया। पुजारा ने पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन बनाए। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने 15 और 43 रन बनाए, शुभमन गिल ने 13 और 18 रन बनाए और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में दो पारियों में 14 और 49 रन बनाए। भारत अब कैरेबियाई दौरे पर जाएगा जहां उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।