Sports

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ एफआईएच के हॉकी प्रो लीग 2020 सीजन के आयोजन को फिर से शुरू करने की घोषणा के साथ ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा है कि इस लीग में शीर्ष देशों के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा से उनकी टीम को टोक्यो ओलंपिक खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

रीड ने कहा- अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता फिर से शुरू करना बहुत ही उत्साहजनक है और हॉकी प्रो लीग हमें अगले साल ओलंपिक खेलों की तैयारी के मद्देनजर एक अच्छे स्तर की प्रतियोगिता देगा।

रीड ने कहा कि हम अपनी लय को बनाए रखेंगे ताकि इस वर्ष के शेष समय और अगले वर्ष के शुरू में होने वाले टूर्नामेंटों की तैयारियों को सुुनिश्चित कर सकें। टीम इस वर्ष नवंबर में होने वाली एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों में जुटी हुई है। इसके बाद मलेशिया में हॉलैंड के खिलाफ खेलेगी और फिर फरवरी 2021 में न्यूजीलैंड में चार देशों का टूर्नामेंट है।

भारत हॉकी प्रो लीग 2020 में अपने अभियान की फिर से शुरुआत अगले वर्ष 10-11 अप्रैल को अर्जेंटीना के खिलाफ संशोधित कार्यक्रम से करेगा। भारत 8-9 मई को ब्रिटेन से भिड़ेगा और इसके बाद स्पेन में 12-13 मई को मैच खेलेगा। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 29-30 मई को खेलने से पहले 18-19 मई को जर्मनी के खिलाफ मैच खेलेगी।