Sports

मॉस्कोः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी राष्ट्रीय फुटबाॅल टीम के फीफा विश्वकप क्वार्टरफाइनल मैच में क्रोएशिया के हाथों हारकर बाहर हो जाने के बाद उनकी हौंसला अफजाई करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। रूस में 21वें फुटबाॅल विश्वकप का आयोजन चल रहा है और रूसी टीम ने टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए बड़े उलटफेर किए और क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया। 

PunjabKesari

हालांकि क्रोएशिया के खिलाफ अंतिम-आठ मैच में उसे पेनल्टी में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। पुतिन रूस के ओपनिंग मैच में भी मौजूद रहे थे और फुटबाॅल प्रशंसक राष्ट्रपति ने क्वार्टरफाइनल मैच भी देखा। हालांकि मेजबान टीम की हार के बावजूद उन्होंने कहा है कि जिस तरह से रूसी फुटबाॅल टीम ने विश्वकप में प्रदर्शन किया है उससे उन्हें अपनी टीम पर गर्व है।

PunjabKesari

क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने जारी बयान में कहा, पुतिन ने मैच देखा और वह टीम की हौंसला अफजाई कर रहे थे। लेकिन हम एक अच्छे और ईमानदारी से खेले गए मैच में पराजित हुए। रूसी फुटबाॅलर अभी भी हमारे लिए हीरो हैं। वे पिच पर मरने तक की हद तक संघर्ष कर रहे थे और हमें उनपर गर्व है। क्रोएशिया अब बुधवार को सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी जिसने स्वीडन को समारा में 2-0 से हराया था।

PunjabKesari

.
.
.
.
.