Sports

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के प्रतिस्पर्धा के चौथे दिन पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने निशानेबाजी स्पर्धा के 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीतने वाली मनु भाकर और रजत पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के अलावा भारोत्तोलन के 69 किग्रा महिला वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली पूनम यादव को बधाई दी।

राष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बधाई संदेश में लिखा, ‘‘अब हमारे निशानेबाजों की बारी .... मनु भाकर को 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक और हिना सिद्धू को रजत पदक जीतने के लिए बहुत बहुत बधाई प्तजीसी 2018।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘‘सीजीसी 2018 भारोत्तोलन प्रतियोगिता के 69 किलो वर्ग में पूनम यादव को स्वर्ण पदक। उन्हें बहुत बधाई.....हमारे भारोत्तोलकों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है।


कोविन्द ने निशानेबाजी में कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार को भी बधाई देते हुए कहा- हमारे निशानेबाज सही निशाने पर। रवि कुमार को 10मी एअर राइफल मुकाबले का कांस्य पदक जीतने पर बहुत बधाई प्तजीसी 2018।

मोदी ने मनु भाकर को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमारे निशानेबाजों ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी छाप छोड़ी। मनु भाकर ने शानदार फार्म जारी रखा है और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्हें बधाई प्तजीसी 2018।’’ उन्होनें हिना के लिए ट्वीट किया, ‘‘प्रसन्न हूं कि हिना सिद्धू महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत जीतने में कामयाब रही। उन्हें भविष्य के लिए बधाई और शुभकामनाएं प्तजीसी 2018।

प्रधानमंत्री ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य जीतने वाले रवि कुमार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘उदीयमान निशानेबाज रवि कुमार ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य जीता है। हर भारतीय को उनकी उपलब्धि पर गर्व है। इस युवा निशानेबाज ने खेलों में शानदार योगदान दिया है प्तजीसी 2018।’’

 

.
.
.
.
.